Nissan Terra review: सात सीटों वाली एसयूवी

आप इस एसयूवी के फ्रंट-एंड को अस्पष्ट रूप से पहचान सकते हैं। आपके बिल्डर के पास एक हो सकता है, जैसा कि आप हो सकते हैं। यदि आप वास्तव में एक बिल्डर हैं। हां, यह एक निसान नवारा है – केवल एक उचित निकाय के साथ जो बिस्तर को हटाता है, और अधिक सीटें और एक उचित बूट जोड़ता है। और एक नया नाम – टेरा।
आप एक खरीद नहीं सकते, क्योंकि निसान इसे यहां नहीं बेचता है। यह वास्तव में चीन और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए है, जहां यह पांच या सात सीटों के साथ उपलब्ध है और यह 2.5 लीटर डीजल इंजन पिकअप के रूप में है जिस पर यह आधारित है, साथ ही एक स्वचालित गियरबॉक्स।

आप इसे क्यों चला रहे हैं?
क्योंकि यह अवसर स्वयं प्रस्तुत किया गया था, और यह हमेशा देखने के लिए दिलचस्प है कि घर के बाहर के बाजारों में एक लोकप्रिय कार के लिए क्या होता है, उन जगहों पर जहां हम शायद ही कभी सामान की यात्रा करते हैं।
टेरा कई पिक-अप में से एक है, और इसलिए दक्षिण पूर्व एशिया में बिक्री पर फ्रेम-आधारित एसयूवी है। फोर्ड एक रेंजर के आधार पर एवरेस्ट / एंडेवर कहते हैं। टोयोटा फॉर्च्यूनर भी है, जो हिलक्स पर आधारित है। हमने मित्सुबिशी की – L200-आधारित शोगुन स्पोर्ट की कोशिश की है – क्योंकि यह ब्रिटेन में बिक्री पर है, और कुछ समय के लिए एक कार के साथ रहने के रूप में अब तक अप्रभावित है।

इतना लोकप्रिय क्यों?
निसान ने हमें बताया कि इस तरह की एसयूवी की लोकप्रियता थाई कर प्राधिकरण के साथ कुछ करने की है, जिसने एक दिन तय किया कि पिक-आधारित एसयूवी तकनीकी रूप से वाणिज्यिक वाहन हैं, इसलिए सामान्य कार या एसयूवी की तुलना में आपके लिए भुगतान करने के लिए कम कर देना होगा। धन वार्ता, आदि।

तो यह क्या पसंद है?
अपने यूरोपीय समकक्ष, एक्स-ट्रेल की तुलना में बहुत बड़ा है। और बहुत कम अच्छा है।
ड्राइवर की सीट से, जैसे कि आप एक नवरा में बैठे हैं – डैशबोर्ड और बोनट के बाहर का दृश्य मोटे तौर पर समान है। यह केवल तभी होता है जब आप रियर-व्यू मिरर में देखते हैं कि आपको कुछ दिखाई देता है। वस्तुतः, जैसा कि होता है। सीटों के मध्य और पीछे की पंक्ति स्टेडियम शैली है, इसलिए यदि आप रोशनी के एक सेट पर एक यात्री को देखने के लिए चारों ओर मुड़ते हैं, तो आपकी आंखें उनकी छाती के स्तर के बारे में हैं। इसका मतलब है कि सात-सीटर में आपकी अपेक्षा से अधिक दृश्यता पीछे दृश्यता से अधिक समझौता है। डिजिटल रियर-व्यू मिरर को फिट करके निसान इसके आसपास हो गया, जैसे आप नई रेंज रोवर इवोक में प्राप्त करते हैं।
लेकिन टेरा में अंतरिक्ष और व्यावहारिकता कोई समस्या नहीं है – यह गुणवत्ता है। एक बड़ी पारिवारिक एसयूवी में पिकअप में क्या स्वीकार्य नहीं है, क्योंकि शोगुन को इसकी लागत का पता चला है। टेरा के लिए समान है – डैशबोर्ड और सभी फिक्स्चर / फिटिंग काफी भंगुर हैं। पूरी बात बस एक बहुत उपयोगी लग रहा है – के रूप में हालांकि नियंत्रण का उपयोग करने के लिए संतोषजनक होने की कीमत पर कठिन पहनने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एक पिकअप में काम कर सकता है, लेकिन यह एक एसयूवी में नहीं होता है, जहां कुछ रियायतें देने की आवश्यकता होती है।
इंजन की काफी तेज आवाज है, गियरबॉक्स गारा है और सवारी सबसे अच्छे समय पर है। जहां टेरा ऑफ-रोड है, वहीं चमकता है। हमने इसे निसान की अन्य नॉट-फॉर यूरोप एसयूवी, पैट्रोल और टाइटन पिकअप के साथ मोरक्को में चला दिया, और हम शपथ लेते हैं कि टेरा या तो सक्षम है जब जा रहा है और रेतीला हो जाता है। यह एक पसीने को तोड़ने के बिना टिब्बा अपघटित करता है। बहुत प्रभावशाली। ऑन-रोड यह ज्यादातर एक नवारा की तरह महसूस करता है – जो कि वास्तव में एक नवारा है तो ठीक होगा, लेकिन यह अब और नहीं है। यह अब एक टेरा है।

अच्छी बात यह है कि हम इसे यहाँ नहीं पा रहे हैं, फिर।
अपने बाजार के लिए, टेरा स्पॉट-ऑन है। उद्देश्य के लिए सही। यह बड़े पैमाने पर और सुपर व्यावहारिक, कठिन-पहने और शानदार ऑफ-रोड है। लेकिन इसके साथ ही देखें कि यूरोप सात सीटों वाले परिवार एसयूवी – स्कोडा कोडियाक, लैंड रोवर डिस्कवर स्पोर्ट और निसान के अपने एक्स-ट्रेल और टेरा लैग से क्या मांग करता है। यह बहुत उपयोगी है – यह उन लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त महंगा या पर्याप्त ड्राइव नहीं करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *