Review:महिंद्रा XUV300

यह ऑल-न्यू XUV300 है – मारुति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन और फोर्ड इकोस्पोर्ट की पसंद के लिए महिंद्रा की फिटिंग का जवाब है। कागज पर, एक्सयूवी 300 न केवल आयामों और इंजन चश्मा जैसे महत्वपूर्ण नंबरों पर अपने प्रतिद्वंद्वियों से मेल खाता है, बल्कि यहां तक कि उन्हें दांव भी लगाता है, जहां तक इसकी फीचर लिस्ट जाती है – ठेठ महिंद्रा जब यह सर्वोत्तम मूल्य प्रस्ताव देने की बात आती है। यह सेगमेंट की सबसे लंबी कॉम्पैक्ट एसयूवी नहीं हो सकती है, लेकिन यह निश्चित रूप से सबसे लंबी और चौड़ी है, जिसे अंदर के रूमियर केबिन में अनुवाद किया गया है। 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर, पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, डीजल के साथ उपलब्ध, दोनों इंजन लॉन्च में केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे। वे जानना चाहते हैं, क्षमा करें, XUV300 का कोई 4WD / AWD / 4×4 संस्करण नहीं है।

क्या XUV300 एक उचित खोजकर्ता नहीं है?
हां, यह एक आकर्षक छोटी कॉम्पैक्ट एसयूवी है। वास्तव में, जब इसे व्यक्तिगत रूप से देखा जाता है, तो यह ब्रेज़्ज़ा के बेहतर संस्करण जैसा होता है जिसमें तेज तर्रार और बहुत बेहतर दिखने वाली रोशनी होती है। मिश्र धातु के पहिये का डिज़ाइन भी XUV300 की समग्र स्टाइल में शामिल है। आपके द्वारा यहां देखा गया दोहरे रंग का लाल-काला नमूना, सभी ’विकल्प’ बॉक्सों के साथ शीर्ष-अंत W8 संस्करण है, जिससे यह आज तक का सबसे अच्छा दिखने वाला महिंद्रा है। क्या यह नहीं है?

हाँ, यह करता है। यही कारण है कि मैं अभी भी आश्चर्यचकित हूं, एम एंड एम ने ऐसा एक दर्शक कैसे बनाया!
ठीक है, रहस्य यह है कि यह एक SsangYong Tivoli है जो हमारे बाजार की जरूरतों के अनुरूप Mahindranised है। नहीं, अभी तक आपके “कोई आश्चर्य नहीं” बयान नहीं मिलते हैं। सहमत है कि यह Alturas 4G (या यह G4 है?) की तरह एक और बैज इंजीनियरिंग अभ्यास है, लेकिन अगर आप वर्ल्ड वाइड वेब खोजते हैं, तो आपको एहसास होगा, जबकि टिवोली और एक्सयूवी 300 समान दिखते हैं, महिंद्रा डिजाइनरों ने एक अच्छा काम किया स्टाइल में बहुत अधिक आक्रामकता जोड़ने का। विशेष रूप से पीछे की तरफ; XUV300 की व्युत्पत्ति तीन बार आकर्षक है जैसे कि टिवोली की समझ (उसको मापने का सूत्र नहीं पूछते), और सामने वाला भी अपने कोरियाई चचेरे भाई की तुलना में बहुत तेज और आक्रामक दिखता है। तो कुल मिलाकर, यह महिंद्रा द्वारा XUV300 को अच्छा दिखने के लिए किया गया एक बेहतरीन काम है।

अंदर की कहानी
ओह, हाँ, अंदरूनी समान रूप से आकर्षक हैं। इस तथ्य को भूल जाइए कि यह टिवोली के समान 88.6 प्रतिशत है, आपको फिट और खत्म होने और केबिन के समग्र स्वरूप और अनुभव में क्या दिलचस्पी होनी चाहिए। एसयूवी के इस सेगमेंट के लिए यह काफी शानदार तरीके से किया गया है। जो भी हो और एक्सयूवी 300 के साथ बिताए गए छह घंटों में, हमने इसके केबिन में दोष खोजने के लिए संघर्ष किया, कोई भी उपाय नहीं हैं। एर्गोनॉमिक्स मौके पर हैं, सीट आराम दोनों पंक्तियों के लिए अच्छा है, पर्याप्त सिर-, कंधे, और घुटने के कमरे में आराम से चार वयस्कों को बैठाने के लिए, और सभी व्यावहारिक कारणों से आपके पास क्यूबिक होल और बॉटल होल्डर्स हैं। यदि हम नाइटपिक होते, तो उच्च कंधे की लाइन छोटे यात्रियों को परेशान कर सकती थी, जो छोटी रियर विंडो के माध्यम से हमारे विशाल देश का पता लगाना चाहते थे। और अंत में, उस केबिन को बाहर खड़ा करने के लिए पांच अलग-अलग प्रकार की सामग्रियों का उपयोग किया जाता है, जो कि मुझे लगता है कि ब्रश एल्यूमीनियम के साथ दरवाज़े के हैंडल के लिए चमकदार (पढ़े हुए) क्रोम बिट्स की जगह बेहतर लग रही होगी !

एक्सयूवी 300 चलाना पसंद है?
हा हा बहुत मज़ाकिया है। मैंने डीजल से चलने वाले XUV300 के पहिए में ले लिया और मेरा पहला छाप काफी सकारात्मक है। वास्तव में, सबसे शक्तिशाली सब -4 मीटर एसयूवी है, डीजल संस्करण ड्राइव करने के लिए शानदार है। टॉर्क में शुरुआती उछाल 1200 आरपीएम से कम है और यह 3000 के दशक के अंत तक जोरदार ढंग से खींचता है, जिससे महिंद्रा के आसपास पायलट बनाना काफी आसान हो जाता है। कम गति पर इंजन की चंचलता प्रभावशाली है, जिसका अर्थ है कि आप पूरे दिन 3 या 4 कोहरे में शहर के आसपास तट कर सकते हैं। हालाँकि, छह-स्पीड गियरबॉक्स संचालित करना आसान है, लेकिन जब तक आप एक तेज ढाल से निपट नहीं लेते हैं, तब तक आपको गति बनाने के लिए वास्तव में उतार-चढ़ाव की आवश्यकता नहीं होती है। डीजल मोटर हर समय अच्छा और चिकना महसूस करती है, जब 4500pm की अपनी रेडलाइन तक सभी तरह से घूमने पर भी तनाव के कोई संकेत नहीं दिखते हैं।

अन्य महिन्द्रा की तुलना में बेहतर है?
अगर आप बॉडी रोल के बारे में बात कर रहे हैं तो नहीं, यह महिंद्रा जितना बड़ा रोल नहीं है। वास्तव में, XUV300 ने गोवा के बाहरी इलाके में छोटे-छोटे घाट खंडों को काफी अच्छी तरह से संभाला और हालाँकि हमने इसे उतना जोर नहीं दिया, जितना कि रैली के ड्राइवर गौरव गिल ने आधिकारिक ट्रेलर में दिया था, तीन-डबल-ओह को हर समय महसूस किया गया था। चूंकि हमें खुले राजमार्गों को हिट करने के लिए कोई बदलाव नहीं मिला है, इसलिए हम अपने अंतिम निर्णय को इसकी उच्च गति के तरीकों पर आरक्षित करेंगे। कई खंड-प्रथम सुविधाओं की सूची से, “स्मार्ट स्टीयरिंग सिस्टम” के रूप में कुछ कहा जाता है जो ड्राइवर को एक बटन के क्लिक पर स्टीयरिंग फील को बदलने की अनुमति देता है। शहरी परिस्थितियों में ड्राइविंग के लिए या बांद्रा के संकरे बाय-लेन में से एक 13-पॉइंट यू-टर्न का प्रयास करते समय ‘कम्फर्ट’ मोड। ‘सामान्य’ मोड राजमार्गों के लिए है और ट्विस्टियों के लिए for स्पोर्ट ’है। हमने उनमें से प्रत्येक की कोशिश की; इसमें किसी भी तरह की संप्रेषणीयता नहीं होती है, जो चोरी में वृद्धि के साथ होती है, यह थोड़ा बनावटी लगता है।

सवारी के आराम के बारे में क्या?
ओह, यह अच्छा है। गोवा राज्य तेजी से लेन में लग रहा है, जहां तक ​​बुनियादी ढांचे के उन्नयन का संबंध है और इसकी राजधानी पांजीम के आसपास और आसपास की अधिकांश सड़कें ठीक से खोदी गई थीं या ठीक से पुनर्जीवित नहीं हुई थीं। लेकिन इसने हमें XUV300 में धीमा नहीं किया। अधिकांश सड़क खामियों का ध्यान रखा गया और जबकि गोवा में हमारे ड्राइव के अधिकांश भाग के लिए केबिन में केवल विषम तेज किनारों का भुगतान किया गया था, सवारी आराम प्रभावशाली रही है।
उल्लेख के लायक सुविधाएँ?
ठीक है, मैं उन्हें विस्तार से स्पर्श करने के लिए बहुत आलसी हूं, इसलिए बस इसे टाइप करना जैसा कि XUV300 के प्रोमो वीडियो से है। सात एयरबैग, सभी सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, चारों पहियों के लिए डिस्क ब्रेक, सन रूफ, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट, स्मार्ट स्टीयरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, हीटेड ओआरवीएम और रियर-मिरर मिरर के अंदर ऑटो डिमिंग, और रियर पार्किंग कैमरा।
क्या आपको लगता है कि यह खर्च होगा?
अहम। XUV300 को 14 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा, इसलिए आधिकारिक कीमतें तभी बाहर होंगी। लेकिन अगर हमें अनुमान लगाया जाए तो डीजल एक्सयूवी 300 की कीमत 7.2 लाख रुपये से शुरू होनी चाहिए, जो कि टॉप-एंड टच 9.7 लाख रुपये है। यह इसे नेक्सॉन और ब्रेज़्ज़ा के लिए लगभग 50k सस्ता बना देगा, जो इसे एक शानदार मूल्य प्रस्ताव बना सकता है। पेट्रोल वैरिएंट के लिए, 6.1 लाख से 9 लाख रुपये ग्राहकों को अपने शोरूम में आकर्षित करना चाहिए।
निर्णय
अच्छा लग रहा है और एक ताज़ा केबिन के साथ, सराहनीय फिट और खत्म, एक अच्छा आरामदायक सवारी और तटस्थ हैंडलिंग, एक अच्छा डीजल ड्राइवट्रेन, और बहुत से वर्ग-अग्रणी विशेषताएं XUV300 को पैसे के प्रस्ताव के लिए एक महान मूल्य बनाते हैं। अब महिंद्रा को इसके मूल्य निर्धारण से दूर नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *