यह अब तक की सबसे अच्छी दिखने वाली लेम्बोर्गिनी मिउरा

अब तक, मिउरा के गर्भाधान और जन्म की कहानी वास्तव में केवल सबसे ज्यादा खुशामद करने वाली खबर है। लेकिन हम इसे इतना प्यार करते हैं कि हम इसे एक और त्वरित पुनर्कथन देंगे: लैंबॉर्गिनी में युवा बंदूकें – जो सिर्फ दल्लारा, वालेस, स्टैनजनी और गांदिनी जैसे अंतिम नामों के साथ होती हैं – एक नए प्रकार के सुपरकार का निर्माण करती हैं और अप्रत्यक्ष रूप से फिर से इतिहास बनने का इतिहास लिखती हैं उस दिन से लेकर आज तक।

और यह समझना मुश्किल है कि मिउरा एक क्रांति का कितना बड़ा हिस्सा था – एक युग में एक मध्य-व्यस्त सुपरकार जब कुछ भी जो गति का ढोंग करता था, उसका इंजन सामने था।

ठीक है, फोर्ड जीटी 40 और डी टोमासो वेलेलुंगा के पास मिउरा से पहले यह लेआउट था, और बदले में, मट्रा जेट नामक कुछ चीज ने फोर्ड और डीटोमासो दोनों को हरा दिया।

लेकिन यह कहना मुश्किल है कि मिउरा मध्य-व्यस्त सुपरकारों के लिए मोहरा नहीं था। थोड़ी देर के लिए कुछ होल्डआउट्स थे – विशेष रूप से फेरारी पर – लेकिन अब पूरे सुपरकार जीनस को मिउरा द्वारा निर्धारित मध्य-संलग्न आर्कहाइप द्वारा परिभाषित किया गया है।

और जो एक मिउरा के बारे में बात कर सकता है, अन्य ट्रॉप्स को मारने के बिना, जैसे कि इसके नाम की कृषि उत्पत्ति, जिस तरह से इसके खुले दरवाजे एक बैल के सींगों की नकल करते हैं, प्रसिद्ध मालिकों की कपड़े धोने की सूची या चांदी स्क्रीन पर इसके मैट मोनरो-समर्थित परिचय। ? हमें नहीं, यह पक्का है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिउरा के शुरुआती विचारों में एक ग्लास इंजन कवर और तीन-एब्रीस्ट सीटिंग शामिल थे?

कुछ युवा हिरन द्वारा एक घंटे के बाद की परियोजना के रूप में डिजाइन किए जाने का मतलब है कि मूल मिरस के पास एक या दो खुरदुरे किनारों को बंद करना था। रूपक और यंत्रवत बोलना, बिल्कुल। उस बॉडीवर्क में कुछ भी गलत नहीं है।

और निष्पक्ष होने के लिए, या तो पूरी तरह से गलत नहीं था। जैसा कि हम अब प्रदर्शित करेंगे।

ट्रांसवर्सली माउंटेड, वी 12 इंजन पर विचार करें: एक पंक्ति में छह सिलेंडरों के दो बैंक, क्षैतिज रूप से आपके सिर के पीछे केवल कुछ इंच बैठे – यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं कि केबिन में हो। चार बड़े पैमाने पर वेबर कार्बोरेटर, तीन बैरल के साथ प्रत्येक, प्रत्येक सिलेंडर के लिए भी और पर्याप्त ईंधन सुनिश्चित करना। ठीक है, ‘सुनिश्चित’ एक मजबूत शब्द का एक सा हो सकता है।

एसवी के लिए, कुछ उत्कृष्ट लैंबो फेटलिंग ने एक और 35bhp या तो मानक मिउरा से लगभग दस प्रतिशत अधिक ग्रहण किया।

मूल मिउरा ने इंजन और गियरबॉक्स के बीच एक मूल मिनी या मोटरबाइक की तरह तेल साझा किया, लेकिन एसवी ने चर्च और राज्य को अलग कर दिया ताकि आपके सिलेंडरों में गलत गियरबॉक्स की छंटनी की संभावना को बहुत अधिक आरामदायक स्तर तक कम किया जा सके। उन्हें इसे सुपर प्रेटिको कहना चाहिए था, न कि सुपर वेलोस।

एसवी भी था जहां पूरी तरह से उत्कृष्ट सोने के पहियों ने अपनी शुरुआत की। हमें नहीं पता है कि सोने के पहियों वाली लाल रंग की कार कभी भी ठीक हो सकती है, जब तक कि यह लैंबोर्गिनी मिउरा एसवी नहीं हुई।

पीछे की ओर फैले हुए तारों पर, नौ इंच चौड़े टायरों में वाइडर भड़कते हैं – उन शानदार अद्भुत सोने, सेंटर-लॉक रिम्स पर – लेकिन आश्चर्यजनक रूप से किशोर मिउरा बिल्ला बने रहे। जानना चाहते हैं कि जब हम कार में चरित्र के बारे में बात करते हैं तो हमारा क्या मतलब होता है? यहाँ, एक वस्तु सबक है।

एसवी के लिए, मानक और एस-स्पेक मिउरा के el पलकें ’को भी चराई के लिए निकाला गया था, जो कि लुक को साफ करता है लेकिन स्वेल्ट सुपरकार के कुछ अधिक स्त्रैण फीचर्स को हटा देता है। आप के साथ या बिना पसंद करते हैं?

कोई भी मिउरा एक दुर्लभ मछली होने जा रही है – सिर्फ 761 को छह साल के दौरान बनाया गया था, लेकिन एसवी एक विशेष रूप से दुर्लभ जानवर है, जिसमें 150 उग्र बैल लांबो कारखाने से निकलते हैं। पोलो स्टोरिको द्वारा यह केवल एक पूर्ण, 13 महीने की बहाली है – मूल कल्पना को पूरा करने के लिए, यहां तक कि उत्कृष्ट टू-टोन पेंट के लिए – एफआईए अध्यक्ष जीन टोड के अलावा अन्य किसी के लाभ के लिए। और, इन चित्रों को देखते हुए, यह हमारे लाभ के लिए भी मुश्किल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *